Friday 25 November 2016

राजेश कश्यप जन शिक्षण संस्थान रोहतक के प्रभारी निदेशक नियुक्त

राजेश कश्यप जन शिक्षण संस्थान रोहतक के प्रभारी निदेशक नियुक्त

-मीडिया अधिकारी का अतिरिक्त प्रभार भी संभालेंगे

-तत्कालीन निदेशक प्रवीण चौधरी सराहनीय योगदान के लिए सम्मानित

तत्कालीन निदेशक डॉ. प्रवीण चौधरी को उनकीं विशिष्ट सेवाओं के लिए सम्मानित करते हुए संस्थान के पदाधिकारी।

राजेश कश्यप 1 नवम्बर, 2016 से मानव संसाधन विकास मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा संचालित एवं हरियाणा नवयुवक कला संगम रोहतक द्वारा संचालित जन शिक्षण संस्थान रोहतक के प्रभारी निदेशक नियुक्त किए गए हैं। यह जानकारी देते हुए संस्था के महानिदेशक डॉ. जसफूल सिंह ने बताया कि टिटौली निवासी राजेश कश्यप को उनकीं उत्कृष्ट योग्यताओं, उपलब्धियों, अनुभवों एवं सामाजिक सेवाओं को देखते हुए यह महत्वपूर्ण पदभार सौंपा गया है। इसके साथ उन्हें मीडिया अधिकारी का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है। उन्होंने आगे बताया कि वे शोध, प्रशिक्षण, मीडिया एवं समाजसेवा के क्षेत्र से पिछले डेढ़ दशक से सक्रिय हैं और विशिष्ट समाजसेवा एवं रचनात्मक लेखन के लिए दर्जनों प्रतिष्ठित अवार्डों से सम्मानित हो चुके हैं। डॉ. जसफूल ने आगे कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि राजेश कश्यप की योग्यताओं एवं अनुभवों का लाभ संस्थान को मिलेगा और संस्थान नई दिशा एवं उन्नति की ओर अग्रसित होगा। 
इस अवसर पर जन शिक्षण संस्थान के तत्कालीन प्रभारी प्रवीण चौधरी ने नए प्रभारी निदेशक राजेश कश्यप का स्वागत करते हुए बधाईयां दीं और अपने अनुभव भी सांझा किए। उन्होंने राजेश कश्यप को पदभार सौंपते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि नए प्रभारी निदेशक संस्थान की उन्नति को बरकरार रखते हुए, उसे और भी तेजी से आगे बढ़ाएंगे। प्रवीण चौधरी ने आगे कहा कि उनके कार्यकाल के दौरान संस्थान ने अनेक महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल कीं और हजारों युवकों, युवतियों एवं महिलाओं को व्यवसायिक दक्षता प्रदान करके उन्हें स्वरोजगार स्थापित करने में सहायक बना। 
संस्था के महानिदेशक डॉ. जसफूल सिंह ने तत्कालीन निदेशक प्रवीण चौधरी द्वारा संस्थान की उन्नति एवं प्रगति में दिए गए उल्लेखनीय योगदान की खूब सराहना की और उन्हें स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर हरियाणा नवयुवक कला संगम एवं जन शिक्षण संस्थान रोहतक के तमाम पदाधिकारी जितेन्द्र गिरधर, सूर्य देव सिंह, प्रदीप सिवाच, श्रीमती राजपति, श्रीमती प्रियंका, सुनील कुमार, जितेन चुनारी आदि उपस्थिति थे। 

मीडिया बन्धुओं का सादर आभार एवं धन्यवाद





No comments:

Post a Comment